Free Shipping | COD Available | Extra 10% OFF On All Products

फिलेमैटोलॉजी – चुंबन का अध्ययन (के अनुसार एक प्यार बनाने का तरीका)

दोलनकासिद्धांत (चुंबन)

एकप्यारबनानेकातरीका

# सात मिनट स्वर्ग में खुशी से प्यार जीने का सबसे अच्छा तरीका है।

चुम्बन देने और लेने के बीच के अंतर का एक अद्भुत धुंधलापन है। यह आपके मस्तिष्क को रसायनों का एक कॉकटेल छोड़ने के लिए प्रेरित करता है जो मस्तिष्क के आनंद केंद्रों को प्रज्वलित करके आपको बहुत अच्छा महसूस कराता है। ऑक्सीटोसिन, डोपामाइन आपको आराम का एहसास कराता है और स्नेह और बंधन की भावना को प्रोत्साहित करता है।

अपने रिश्ते में किस करना जुनून, अंतरंगता, इच्छा और अपने साथी के प्रति आपकी रुचि को दर्शाता है।

# जितना अधिक आप चुंबन करते हैं, उतना ही अच्छा आप महसूस करते हैं और हाँ !!! रिश्ता जितना लंबा होता है।

Types of kiss:

कामसूत्र केवल युक्तियों और युक्तियों पर एक सरल पाठ नहीं है, यह आचार संहिता है जो आपको परम आनंद तक पहुंचने का तरीका बताती है। कामसूत्र में चुंबन की 64 श्रेणियां सूचीबद्ध हैं। वात्स्यायन ने रिवाज और पसंद के अनुसार चुंबन के 100 से अधिक मूल्यांकन के बारे में बात की है।

कामसूत्र इसका तरीका बताते हैं:

  • पहली बार चुंबन
  • सार्वजनिक रूप से अपने साथी को किस करने के गुप्त तरीके
  • उपहार देने और कीमती उपहार मांगने का विशिष्ट चुंबन भी

चुंबन के स्थान माथे, बाल, गाल, आंखें, छाती, स्तन, होंठ और मुंह हैं, जांघों, शरीर, बाहों और नाभि को मिलाते हैं।

यहां तक कि लोग विभिन्न क्षेत्रों की पसंद और अपने सत्तारूढ़ जुनून के अनुसार चुंबन लगाना पसंद करते हैं।

# वात्स्यायन के अनुसार हर कोई प्रथाओं का पालन नहीं करता है या उन्हें पालन करने की आवश्यकता नहीं है। यह उनका ड्राइविंग जुनून है जो उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर करता है।

# हम अब इनमें से किसी भी प्रतिबंध के तहत चुंबन नहीं करते हैं, आप कभी भी और कहीं भी चुंबन कर सकते हैं। आप जीवन भर गुजर सकते हैं, अपने चुंबन के साथ प्रयोग कर सकते हैं, हालांकि, अपने दम पर सभी प्रकार के रूपों का अभ्यास करके और अपने लिए मामले के सभी छिपे हुए रहस्यों का पता लगा सकते हैं। चुंबन के रूप में चुंबन के समय 34 चेहरे की मांसपेशियां और 112 पोस्टुरल मांसपेशियां शामिल होती हैं।

चुंबनफोरप्लेकामहत्व

कामसूत्र कम खेल में चुंबन के महत्व का वर्णन करता है। फोरप्ले किस से शुरू होना चाहिए और सेक्स के दौरान हर चीज के साथ जारी रहना चाहिए।

“जब आपके होंठ आपके प्रेमी के होठों या शरीर के किसी अन्य भाग पर रखे जाते हैं, तो परिवर्तन तंत्रिकाओं में स्थानांतरित हो जाता है और हर जगह उत्तेजना पैदा हो जाती है”।

नियमों की जरूरत नहीं है, लेकिन परमानंद की स्थिति तक पहुंचने के लिए दिमागीपन जरूरी है। इच्छा के बीज, आपसी आकर्षण के लिए कोमलता और ज्ञान की आवश्यकता होती है। इसे सही प्रकार के चुंबन और दुलार के साथ पोषित करना होगा।

यदि आप चाहते हैं कि आपका साथी आपकी बाहों में पिघल जाए, तो कुछ सरल तकनीकें हैं जिनका आपको पालन करना चाहिए।

पहलाचुंबनपहला स्पर्श, पहला चुंबन बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन कभी भी जीभ को नीचे नहीं रखना चाहिए, खींचना और टटोलना आदि। यह आपके पहली बार के साथी को कभी खुशी नहीं देगा। यह आकर्षक रूप से अस्थायी और नए प्यार की तरह पूरी तरह से नाजुक होना चाहिए।

कामसूत्रपहलेतीनचुंबनोंकोइसप्रकारवर्गीकृतकरताहै:

  •                 (नोमिनल किस): अपने होठों को अपने पार्टनर के होठों पर रखें, लेकिन कोई हरकत न करें।
  •                 (वाइब्रेंट किस): उसके होठों पर होठों पर थोड़ी हलचल होती है।
  •                 (रबिंग किस): दोनों होठों की हरकत।

मूल रूप से इसे एक चुंबन के तीन चरणों के रूप में माना जा सकता है। कामसूत्र के अनुसार, इसका मूल उद्देश्य होठों के साथ कोमल संपर्क बनाने के लिए अपना पहला चुंबन करना है और इसे इतना अनूठा बनाना है कि यह धीरे-धीरे आपके साथी को इसे लम्बा करने के लिए मना ले।

कभी-कभी आपकी महिला अपनी उत्तेजना के बारे में सोचकर बहुत शर्मीली महसूस कर सकती है, इसलिए वह अपनी आँखें बंद कर लेती है, क्योंकि जुनून की चमक देखने से बेहतर महसूस होती है। फिर समझें कि यह आंखें बंद करने और चुंबन को गहरा करने का समय है और जहां तक आप जा सकते हैं, जैसे पहले कभी नहीं, लगाव शानदार होगा।

प्रलोभनकाचुंबन

राग दीपन, या ज्वलनशील चुंबन प्रलोभन का सरल लेकिन सबसे प्रभावी चुंबन है। जब आपका पार्टनर सो रहा हो, तो उन्हें किस करके और आलिंगन से जगाएं। न केवल नएपन के तत्व हैं यह आपके साथी के प्रति आपके यौन झुकाव को भी बताता है।

अपने साथी पर झुकना, अपने बालों को उसके चेहरे और छाती पर बहने देना, उसके होंठों को अपनी उंगली और चुंबन से पकड़ना, उसके प्रेमी के होंठों को उसे भड़काने के लिए काटना, इसके लिए सबसे अच्छा समय भोर से पहले है, लेकिन कम का अभ्यास कभी भी किया जा सकता है।

कुछखासकिस।

कामसूत्रचारविशेषचुंबनोंकोवर्गीकृतकरताहैजोशरीरकेअन्यहिस्सोंपरचुंबनकेलिएजीभ, दांतऔरहोंठकाएकसाथउपयोगकरतेहैं।

  • समा (सपाट चुम्बन), यहाँ तक कि पेट, ऊपरी भुजाओं और छाती के साथ जुड़ने के बिंदु पर भी चुंबन, जो न तो जोरदार होना चाहिए और न ही बहुत नरम होना चाहिए।
  • पिदिता (जबरदस्ती), या गालों, बाहों, नाभि और स्तनों पर दबाया हुआ चुंबन।
  • अस्चिता या कर्लिंग किस, एक गुप्त हथियार जो आपके प्रेमी को आपके लिए बेताब बनाता है और आपके लिए लालसा पैदा करता है।
  • मृदु या नाजुक चुंबन, माथे, पलकों, ठुड्डी आदि के लिए।

सिर झुकाकर किस करना जननांगों का चुंबन है जो सबसे ज्यादा आनंद देता है। जीभ की विभिन्न संरचनाएं, लुढ़कना, चपटा और खुला, कंपन इसके लिए तकनीकें हैं।

पढ़ना कठिन है लेकिन भाषाविज्ञान के बारे में ज्ञान चुंबन के बारे में एक विषय है और याद रखें कि आप इसके बारे में जानने वाले अकेले नहीं हैं दूसरों ने इसके बारे में और भी अधिक समय बिताया है।

कामसूत्र में चुंबन को सभी यौन क्रियाओं में सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। इसमें जादू जैसी शक्तियां हैं जो आपकी आत्मा को बाहर निकालती हैं और दूसरे व्यक्ति में एक नया जीवन सांस लेती हैं।

अब सोचिए कि आप अपने पार्टनर को कितनी बार किस करते हैं, क्या आप वाकई उसे किस करते हैं। इसे दिन में एक बार हर सुबह और शाम और सोने से पहले कम से कम 10 सेकंड के लिए आजमाएं। ये 10 सेकंड आपके और आपके साथी के बीच प्यार का अच्छा संबंध बनाने के लिए काफी लंबे हैं।

प्यार की इस भाषा के कई स्वास्थ्य लाभ हैं, यह आपके सिरदर्द को भी ठीक करता है, आपके तनाव को दूर करता है, फीलिंग लिफ्टिंग और चमकती त्वचा और कैलोरी जलाने का एक प्राकृतिक तरीका है।

अच्छा चुंबन अच्छा सेक्स है, अपने पक्ष में रोमांस करें और पूरी दुनिया को भूल जाएं, आपके पेट में तितलियों के साथ और आराम तो स्वर्ग है।

अगरआपकोयहसामग्रीपसंदआतीहै, तोकृपयाहमारेचैनलकोलाइकऔरसबस्क्राइबकरेंताकिहजारोंअन्यज्ञानपूर्णपहलुओंकोखुशीसेजीवनजीनेकेलिए।

अगलीबारतकधन्यवादऔरअलविदा।

AshtangAyurveda

6 Post

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Cart

Your Cart is Empty

Back To Shop